टाटा पावर कंपनी जॉब 2022 | नवीनतम नौकरी अधिसूचना 2022

 टाटा पावर भर्ती 2022

टाटा पावर भर्ती 2022
टाटा पावर कंपनी जॉब 2022

टाटा पावर भर्ती 2022 में नई नौकरी की भर्ती

कंपनी का नाम 

टाटा पावर कंपनी लिमिटेड
टाटा पावर स्किल डेवलपमेंट इंस्टीट्यूट (टीपीएसडीआई) टाटा पावर कंपनी की ओर से युवाओं और अन्य लोगों को रोजगार योग्य कौशल के साथ सशक्त बनाने का एक प्रयास है, विशेष रूप से बिजली और संबद्ध क्षेत्रों में, और भारतीय बिजली क्षेत्र के सामने आने वाली कौशल अंतर चुनौती को दूर करने के लिए।
संस्थान रोजगार योग्य कौशल की एक विस्तृत श्रृंखला में मॉड्यूलर प्रशिक्षण और प्रमाणन प्रदान करता है। TPSDI को टाटा समूह के अध्यक्ष द्वारा टाटा पावर के शताब्दी वर्ष समारोह के हिस्से के रूप में 9 फरवरी, 2015 को लॉन्च किया गया था।

कुल रिक्तियां

टाटा पावर कंपनी में बहुत सारी पदों पर भर्ती होने वाली है इसकी जानकारी आपको आधिकारिक वेबसाइट पर मिल जाएगी। 

नौकरी करने का स्थान

भारत के किसी भी राज्य में आपको जॉब मिल सकती है आप जिस भी राज्य में जॉब चाहते है वो अपने अनुसार चुन सकते हैं। 

पदों के नाम 

1.) समूह प्रमुख
2.) सिर – चमत्कार निष्पादन
3.) लीड ट्रेजरी
4.) लीड एसएपी एचसीएम
5.) लीड सहयोगी ES & A
कई और ओपनिंग भी उपलब्ध हैं, आप आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं।

अवेदन कैसे करे

1.) आवेदन करने के लिए आपको गूगल पे सर्च करना है पिक्सेल टेक जॉब ऊपर जो वेबसाइट आएगी उसपे क्लिक करना है उसके बाद आपको टाटा पावर कंपनी पे क्लिक करना है अगर न मिले तो सर्च भी कर सकते है।  क्लिक करने के बाद निचे स्क्रोल करना है उसके बाद आपको लिंक देखने को मिलेगा उस लिंक पे क्लिक करके आप अप्लाई कर सकते है। 
2.) जॉब के लिए जो भी डिटेल मांगी जाती है वो भरेंगे। 
3.) रिज्यूम अपलोड करेंगे, जिसमे आपके फोटो के साथ आपका सारा एजुकेशन से सम्वन्धित सारा डिटेल होना चाहिए। अगर आपके पास कोई और स्किल है तो वो भी अपलोड कर सकते है।
4.) आप अपने ईमेल और कंपनी के वेबसाइट रेगुलर देखते रहे क्यूंकि आपके जॉब से सम्वन्धित कोई सुचना हो सकता है।  

पात्रता मापदंड

* इस जॉब के लिए कोई भी अप्लाई कर सकता है चाहे बो पुरुष हो या महिला। 
* अगर आप की उम्र 18 साल से ऊपर है तो आप इस जॉब के लिए अप्लाई कर सकते है। 

वेतन

आपको आपके पद के अनुसार आपको अच्छी वेतन मिल जाएगी। 

चयन प्रक्रिया

उम्मीदबार का चयन अलग अलग पद और इंटरव्यू के हिसाब से होगा। 

शैक्षिक योग्यता

उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बी.टेक / स्नातक / एमबीए होना चाहिए।

आवेदन शुल्क

इस जॉब के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं लगेगा। इस जॉब को आप फ्री में अप्लाई कर सकते है। 

महत्वपूर्ण तिथियाँ

आवेदन शुरू करने की तिथि :- आवेदन शुरू हो चुकी है और इसे आप अप्लाई कर सकते है 
आवेदन की अंतिम तिथि :- आवेदन कभी भी समाप्त हो सकता है इसलिए आप जितना जल्दी हो सके आप अप्लाई कर दे।  

टाटा पावर कंपनी से जुडी कुछ महत्ब्पूर्ण जानकारी 

टाटा पावर की स्थापना 1915 में हुई थी, जिसने खोपोली, महाराष्ट्र में भारत की पहली बड़ी जलविद्युत परियोजना की स्थापना की और इसके दिवंगत संस्थापक, श्री जमशेदजी एन. टाटा की अग्रणी दृष्टि से संचालित हुई। बढ़ती अंतरराष्ट्रीय उपस्थिति के साथ टाटा पावर भारत की सबसे बड़ी एकीकृत बिजली कंपनी है।
कंपनी ने अपनी सहायक कंपनियों और संयुक्त रूप से नियंत्रित संस्थाओं के साथ 13068 मेगावाट की स्थापित सकल उत्पादन क्षमता और बिजली क्षेत्र के सभी क्षेत्रों में उपस्थिति दर्ज की है। ईंधन सुरक्षा और रसद, उत्पादन (थर्मल, हाइड्रो, सौर और पवन), ट्रांसमिशन, वितरण और व्यापार। इसकी भारत में उत्पादन, पारेषण और वितरण में सफल सार्वजनिक-निजी भागीदारी है, जिसका नाम है “टाटा पावर दिल्ली डिस्ट्रीब्यूशन लिमिटेड”, उत्तरी दिल्ली में वितरण के लिए दिल्ली विद्युत बोर्ड के साथ, ‘पॉवरलिंक्स ट्रांसमिशन लिमिटेड’। भूटान में ताला हाइड्रो प्लांट से दिल्ली और ‘मैथन पावर लिमिटेड’ में बिजली की निकासी के लिए पावर ग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड के साथ। झारखंड में 1050 मेगावाट मेगा पावर प्रोजेक्ट के लिए दामोदर वैली कॉरपोरेशन के साथ, “टाटा पावर सेंट्रल ओडिशा डिस्ट्रीब्यूशन लिमिटेड।” सीईएसयू के पांच सर्किलों में बिजली के वितरण और खुदरा आपूर्ति के लिए ओडिशा विद्युत नियामक आयोग के साथ, टाटा पावर वेस्टर्न ओडिशा डिस्ट्रीब्यूशन लिमिटेड, डब्ल्यूईएससीओ के पांच सर्किलों में बिजली के वितरण और खुदरा आपूर्ति के लिए, टाटा पावर दक्षिणी ओडिशा वितरण लिमिटेड वितरण के लिए और साउथको के छह सर्किलों में बिजली की आपूर्ति
टाटा पावर भारत में 12 मिलियन से अधिक वितरण उपभोक्ताओं को सेवा प्रदान कर रहा है और इसने सुपर-क्रिटिकल तकनीक पर आधारित मुंद्रा (गुजरात) में देश की पहली 4150 मेगावाट की अल्ट्रा मेगा पावर परियोजना विकसित की है। यह 30% के स्वच्छ ऊर्जा पोर्टफोलियो के साथ भारत में सबसे बड़े अक्षय ऊर्जा खिलाड़ियों में से एक है।
इसकी अंतरराष्ट्रीय उपस्थिति में प्रमुख कोयला कंपनी पीटी कल्टिम प्राइमा कोल (केपीसी) में 30% हिस्सेदारी के माध्यम से इंडोनेशिया में रणनीतिक निवेश, पीटी बारामुल्टी सुक्सेसराना टीबीके (“बीएसएसआर”) में खदानों में 26% हिस्सेदारी शामिल है; सिंगापुर में अपने ताप विद्युत उत्पादन कार्यों के लिए कोयले की आपूर्ति को सुरक्षित करने के लिए ट्रस्ट एनर्जी रिसोर्सेज के माध्यम से; ज़ाम्बिया में 120 मेगावाट हाइड्रो के लिए ज़ेस्को के साथ 50:50 संयुक्त उद्यम के माध्यम से जो 2016 में चालू हो गया है; जॉर्जिया में एजीएल के माध्यम से जो कि स्वच्छ ऊर्जा, नॉर्वे और आईएफसी के साथ 185 मेगावाट जलविद्युत परियोजना के विकास के लिए एक संयुक्त उद्यम है जिसे 2016 में चालू किया जाना है; ऑस्ट्रेलिया में बढ़ी हुई भू-तापीय और स्वच्छ कोयला प्रौद्योगिकियों में निवेश के माध्यम से और भूटान में रॉयल सरकार के साथ साझेदारी में एक जलविद्युत परियोजना के माध्यम से भूटान में।
प्रौद्योगिकी नेतृत्व, परियोजना निष्पादन उत्कृष्टता, विश्व स्तरीय सुरक्षा प्रक्रियाओं, ग्राहक देखभाल और हरित पहलों के अपने ट्रैक रिकॉर्ड के साथ, टाटा पावर कई गुना विकास के लिए तैयार है और आने वाली पीढ़ियों के लिए ‘जीवन को रोशन’ करने के लिए प्रतिबद्ध है।
Scroll to Top